Chhattisgarh Ke Naye CM
Chhattisgarh Ke Naye CM

दोस्तों ये तो आप सभी को पता होगा कि नवंबर माह में छत्तीसगढ़ विधानसभा चुनाव हुआ था, और जिसकी मतगणना एवं परिणाम 3 दिसंबर को घोषित किया गया जिसमे भाजपा ने 90 सीटों में से 54 सीटों पर बहुमत के साथ जीत हासिल की जबकि कांग्रेस 35 सीट पर ही कब्ज़ा कर पायी।

छत्तीसगढ़ के नये मुख्यमंत्री

आपको बता दें कि छत्तीसगढ़ में मुख्यमंत्री के चुनाव के लिए विधायकों के दल की बैठक हुई, जिसमे भाजपा द्वारा वरिष्ठ आदिवासी नेता विष्णुदेव साय को सर्वसम्मति से Chhattisgarh Ke Naye CM के रूप में चुना गया यहां आपको बता दें कि प्रदेश के नए CM के पास लगभग 30 वर्षों का राजनीतिक अनुभव है, वे 4 बार सांसद, 2 बार विधायक और 2 बार प्रदेश अध्यक्ष की जिम्मेदारी निभा चुके हैं

 

Chhattisgarh Ke Naye CM
Chhattisgarh Ke Naye CM

मुख्यमंत्री के कैबिनेट में 2 उप-मुख्यमंत्री भी 

अब छत्तीसगढ़ की विधानसभा में मुख्यमंत्री के साथ दो उप-मुख्यमंत्री भी होंगे, यहां आपको बता दे कि लोरमी के विधायक अरुण साव एवं कवर्धा के विधायक विजय शर्मा को उप-मुख्यमंत्री बनाया गया है। 

शपथ ग्रहण की तारीख

छत्तीसगढ़ राज्य के नये मुख्यमंत्री विष्णुदेव साय की मुख्यमंत्री पद के लिए शपथ ग्रहण की अनुमानित तिथि 13 दिसंबर है शपथ ग्रहण कार्यक्रम रायपुर के साइंस कॉलेज मैदान में होगा। इस शपथग्रहण समारोह में देश के लोकप्रिय प्रधानमंत्री श्री नरेंद्र मोदी व अमित शाह के शामिल होने की संभावनाएं जतायी जा रही है। 

इसे भी पढ़ें 

Current Affairs Quiz 2023

 

0 0 votes
Article Rating
0 0 votes
Article Rating
Subscribe
Notify of
guest
0 Comments
Inline Feedbacks
View all comments